Schools Reopen: 24 जनवरी से खुलेंगे 12वीं तक के स्कूल

Schools Reopen: एक तरफ जहां कोरोना तेजी से अपना दायरा बढ़ाता जा रहा है वहीं दूसरी तरफ स्कूलों को दोबारा खोलने की कवायत शुरू हो गई है जानकारी के लिए बता दे की महाराष्ट्र में 24 जनवरी से स्कूल फिर से खोले[Schools Reopen] जाएंगे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी इसकी मंजूरी दे दी है।

यह भी पढ़ेंमध्य प्रदेश बोर्ड [MP BOARD] कक्षा दसवीं और बारहवीं की प्री बोर्ड परीक्षा [PREE BOARD] है छात्रों के लिए बड़ी खबर

महाराष्ट्र में सोमवार यानी 24 जनवरी से स्कूल फिर से खुलने जा रहे हैं स्कूल खुलने पर सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल्स का पालन किया जाएगा शिक्षा मंत्री जी ने बताया कि बच्चों की स्वास्थ्य और सुरक्षा सबसे पहले होगी तथा माता पिता अभिभावकों की सहमति से ही बच्चों को स्कूल में बुलाया जाएगा।

सोमवार यानी 24 जनवरी से पहली से बारहवीं कक्षा तक के सभी स्कूल शुरू हो जाएंगे।

स्थानीय प्रशासन इसका फैसला इस बात को देख कर लेगा कि उस क्षेत्र में कितने संक्रमितों की संख्या है यदि क्षेत्र में संक्रमित ओं की संख्या कम है और कोविड-19 का पालन किया जा सकता है तो ही स्कूल खोले जाएंगे।

यह भी पढ़ेंUPSC Notification 2022: आयोग ने जारी किया नोटिफिकेशन

वैसे बता दें स्कूल खोलने का अंतिम फैसला स्थानीय प्रशासन पर ही होगा लेकिन सीएम उद्धव ठाकरे ने 24 जनवरी से महाराष्ट्र में स्कूल खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं।

Schools Reopen

अभिभावक संघ ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और मुंबई मुंसिपल कॉर्पोरेशन के आयुक्त को पत्र लिखकर 24 जनवरी से स्कूलों को तत्काल खोलने का अनुरोध किया था।

X
Optimized by Optimole