RRB NTPC 2022 जारी हुआ रिजल्ट: क्यों ट्रेंड हो रहा #RRB_NTPC_SCAM??

RRB NTPC SCAM: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड[RRB] ने एनटीपीसी[NTPC] की भर्ती 1 परीक्षा के रिजल्ट हाल में ही जारी किए हैं लगभग 1.2 करोड़ उम्मीदवार इसमें शामिल हुए थे जिनके प्रणाम रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड[RRB] ने हाल में ही रीजनल वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं फिलहाल रिजल्ट्स को देखकर सभी रीजन की छात्र ना खुश नजर आ रहे हैं।

रिजल्ट जारी होने के बाद छात्रों में नाराजगी साफ देखी जा सकती है बता दें फिलहाल ट्विटर पर #RRB_NTPC_SCAM ट्रेंड हो रहा है रिजल्ट जारी होने के बाद से ही छात्रों ने ट्विटर पर #RRB_NTPC_SCAM के साथ ट्वीट कर रहे हैं और रिजल्ट को छात्रों के साथ धोखा, नाइंसाफी बता रहे हैं।

ऐसे ही कुछ ट्वीट्स आपको नीचे देखने को मिल जाएंगे।

Capture 1
Capture
Capture2

यह भी पढ़ेंCoronavirus तीसरी लहर में बच्चे क्यों हो रहे हैं संक्रमित Covid 19?

आखिर इसका कारण क्या है??

छात्रों का कहना है कि 35000 रिक्तियों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए थे पहले चरण की परीक्षा के बाद लगभग आठ लाख उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाना था साथ ही हरिजन के खाली पदों के अनुसार 7 से 8 गुना कैंडिडेट्स को क्वालिफाई होना था मगर रिजल्ट में क्वालीफाई हुए उम्मीदवारों की संख्या प्रिजन की रिक्तियों की तुलना में तीन से चार गुना ही है। छात्रों का कहना है कि शॉर्टलिस्ट हुए कैंडीडेट्स की गिनती तेमांकू से कम है।

यह भी पढ़ेंFacebook META : मुश्किलों में घिरी Facebook की पैरंट कंपनी

परीक्षा की कट ऑफ बेहद हाई है ऐसे में छात्रों में नाराजगी एवं रोष साफ दिखाई दे रहा है, कई छात्र ट्वीट कर इस वाक्य पर मीम्‍स भी शेयर कर रहे हैं की रेलवे भर्ती परीक्षा का कट ऑफ एसएससी और आईबीपीएस के कटऑफ से भी ज्यादा है बता दें कैंडिडेट 16 जनवरी को सुबह 10:00 बजे से ट्विटर पर यह मुहिम चलाने की अपील कर रहे हैं।

इस कैंपेन में छात्रों द्वारा बोर्ड को रिजल्ट में सुधार करने की अपील की जाएगी अब देखने वाली बात है बोर्ड इन सभी मसलों पर क्या प्रतिक्रिया देता है।

X
Optimized by Optimole