RRB Group D Update: आज से एक्टिव होगी संशोधन लिंक , 1 लाख से अधिक पद पर भर्ती

RRB Group D Update: RRB [ Railway Recruitment Board ] ग्रुप डी भर्ती से सम्बंधित अब तक की सबसे बड़ी अपडेट , आज से शुरू होगा संशोधन लिंक . आज के इस लेख के मध्य से आप RRB Group D भर्ती से सम्बंधित सभी अपडेट को जानोगे . इस लेख के माध्यम से आप जान पाओगे की आप अपने आवेदन फॉर्म में कैसे संशोधन कर सकते है और आप अपने फॉर्म को चेक भी कर सकोगे कि आपका फॉर्म वैलिड है या नही . यदि आप ग्रुप डी से सम्बंधित सभी प्रकार की जानकारी चाहते है तो आप हमारी वेबसाइट [ advanceeducationpoint.com ] को रेगुलर विजिट करते रहे .

रेलवे ग्रुप डी के सभी उम्मीदवारों [ Candidates ] के लिए बहुत बड़ी खबर है . RRB [ रेलवे भर्ती बोर्ड ] ग्रुप डी एग्जाम 2021 [ RRB Group-D Exam 2021 ] संभावित रूप से 23 फरवरी 2022 से कई चरणों में आयोजित होने वाले है. बोर्ड द्वारा दिए गये अपडेट के अनुसार , आवेदन की स्थिति जांच के साथ , आवेदन में सुधार लिंक आज यदि 15 दिसम्बर 2021 से शुरू हो जाएगा. वे उम्मीदवार जिनका आवेदन खारिज हो गया था , वे आधिकारिक वेबसाइट http://rrbcdg.gov.in पर जाकर अपने आवेदन फॉर्म में संशोधन कर सकते है. इस लेख के अंत में हम आपको सभी प्रकार की आवेदन संशोधन लिंक एक साथ उपलब्ध करा देंगे. आप लेख को अंत तक पढ़े .

Railway Recruitment Board [RRB] Group-D एग्जाम 2021 लेवल एक पदों के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा है . रेलवे की तरफ से आने वाली सुचना / जानकारी के अनुसार ,आवेदन सुधार लिंक केवल उन उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध होगा, जिनके आवेदन अमान्य फोटो / हस्ताक्षर / दोनों के आधार पर रद्द कर दिए गये थे. इसलिए उमीदवारों को पहले सलाह दी जाती है की आप सबसे पहले अपने आवेदन की स्थिति की जांच करे और फिर सही फोटो / हस्ताक्षर या दोनों अपलोड करे . हम इस लेख के माध्यम से आपको इस सम्बन्ध में सम्पूर्ण जानकारी देंगे . आपको सभी स्टेप्स को फोलो करना है.

 

RRB Group D Exam 2021:  आवेदन सुधार लिंक का उपयोग कैसे करे ?

 

RRB Group D के उम्मीदवारों को रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारी वेबसाइटो – rrbcdg.gov.in पर जाना होगा और उस अधिसूचना पर क्लिक करे जहाँ पर लिखा है , RRC-CEN-01/2019 ( स्तर 1 पद ) – फोटोग्राफ और या हस्ताक्षर अपलोड करने और आवेदन स्थिति की जांच के लिए संशोधन लिंक होम पेज पर . यह लिंक आज सुबह 10 बजे से सक्रिय होगी .

कैसे सुधर करे ?

  • लॉग इन करने के लिए अपना आवेदन सख्या और जन्मतिथि दर्ज करे .
  • आपके आवेदन की स्थिति आपके सामने होगी
  • यदि आपका आवेदन रद्द कर दिया गया है , तो आप संशोधन लिंक तक पहुचने के लिए आगे बढे .
  • दिशानिर्देशों के अनुसार अपना नया फोटो / हस्ताक्षर या दोनों अपलोड करे .
  • इसे जमा करे और भविष्य के उपयोग के लिए प्रिंट जरूर ले

आप सभी उम्मीदवारों को बता दे की रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा जारी किये गये दिशानिर्देशों के अनुसार , यह सुधार लिंक केवल 26 दिसम्बर 2021 तक ही वैध रहेगा .

RRB Group D में चयन प्रक्रिया –

  • Computer Based Test
  • शारीरिक दक्षता परीक्षा
  • चिकित्सा /दस्तावेज सत्यापन

RRB Group D Exam पैटर्न –

रेलवे भर्ती ग्रुप डी के लिए केवल एक ही एग्जाम लिया जाता है जिसे कंप्यूटर के माध्यम से लिया जायेगा.इस परीक्षा में गलत प्रश्न के लिए  1/3 की negative [ नकारात्मक ] अंक होता है.

RRB Group D वेतन –

RRB Group D का मूल वेतन 18000 रूपये होता है . इसके आलावा चयनित उमीदवार को महंगाई भत्ता , दैनिक भत्ता , परिवहन भत्ता , हाउस रेंट अल्लौंस , नाईट ड्यूटी के लिए भत्ता . चिकित्सा सुविधाएँ, ओवरटाइम भत्ता आदि प्रकार के भत्ते प्रदान किये जाते है. RRB Group D पोस्ट का वेतन 22,500 se 25,380 प्रति माह होगा.

 

 

Check करे !!!

X
Optimized by Optimole