Railway Recruitment 2023 Group D : 10वीं पास युवाओं को रेलवे देगा पक्की नौकरी! यहां मिलेंगे 56000 रुपए; के लिए आवेदन

Railway Recruitment 2023 Group D : युवाओं के पास रेलवे में ग्रुप सी और ग्रुप डी के पदों पर नौकरी पाने का मौका है। खास बात यह है कि इस भर्ती के लिए 10वीं, 12वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं। ऐसे में कहां और किन पदों पर वैकेंसी निकली है, इसकी पूरी जानकारी आप नीचे देख सकते हैं.

www.advanceeducationpoint.com 57
Railway Recruitment 2023 Group D

कहां और कैसे अप्लाई करें

इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट rrcnr.org पर जाना होगा। इसके बाद रिक्रूटमेंट लिंक पर जाकर फॉर्म भरना होगा। बता दें कि आवेदन की आखिरी तारीख 28 जनवरी है।

CISF Recruitment 2023 in hindi : CISF में 10वीं पास के लिए नौकरी

कौन आवेदन कर सकता है

पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता के तौर पर 10वीं से 12वीं पास से लेकर आईटीआई डिग्री मांगी गई है। इसके साथ ही स्काउट की योग्यता भी निर्धारित की गई है। जिसकी जानकारी आप नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं।

आयु सीमा

लेवल 1 के पदों के लिए 18 से 33 वर्ष की आयु के उम्मीदवार और लेवल 2 के पदों के लिए 18 से 30 वर्ष के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। अधिकतम आयु सीमा में एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 वर्ष और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 3 वर्ष की छूट दी जाएगी.

UP Police Bharti 2023 in hindi : यूपी पुलिस में आखिरकार होंगी 37000 वैकेंसी, 

दक्षिण मध्य रेलवे नौकरी दे रहा है

साउथ सेंट्रल रेलवे ने अपरेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत चार हजार से अधिक पद भरे जाएंगे। अगर आप इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं तो 10वीं पास की मार्कशीट और आईटीआई का सर्टिफिकेट होना जरूरी है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 जनवरी है। यहां एकेडमिक स्कोर के आधार पर मेरिट बनेगी। सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 1180 रुपये जमा करने होंगे। वहीं, एससी-एसटी, विकलांग और महिला उम्मीदवार इसके लिए नि:शुल्क आवेदन कर सकते हैं। आप इस वेबसाइट से आवेदन कर सकते हैं। scr.indianrailways.gov.in।

X
Optimized by Optimole