HomeOther ArticleMP School Update : कक्षा 1 से लेकर आठवीं तक के बच्चों...

MP School Update : कक्षा 1 से लेकर आठवीं तक के बच्चों के लिए बड़ी खबर, अब होगी ऑनलाइन कक्षाएं

- Advertisement -

वर्तमान समय में कोरोना के संक्रमण की दर बहुत ज्यादा बढ़ गई है। जिसके कारण कई राज्यों द्वारा स्कूल कॉलेज को बंद कर दिया गया है। इसी बीच मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए मध्यप्रदेश में सभी स्कूलों को कक्षा एक से आठवीं तक बंद कर दिया गया तथा ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन करने की पूर्ण तैयारी कर ली है। इस संबंध में स्कूली शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ बैठक करेंगे।

- Advertisement -

क्योंकि मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर बहुत अधिक रफ्तार से बढ़ रही है जिसके चलते सुनने में आ रहा है कि बैठक के बाद कक्षा एक से कक्षा 8 तक की सभी कक्षाओं को बंद कर दिया जाएगा। इस मामले में स्कूल शिक्षा मंत्री इंद्र सिंह परमार का कहना है कि कोरोना के केसों में बहुत वृद्धि देखी जा रही है। कोरोना संक्रमण के मामले में हो रही तीज वृद्धि का असर बच्चों पर ना हो और उनकी मुश्किलें ना बढ़े इसके लिए पहले से तैयारियां शुरू की जा रही है ,जिसके चलते ऑफलाइन किला से बंद करा कर ऑनलाइन क्लासों का संचालन किया जा रहा है। स्कूल शिक्षा विभाग कक्षा 1 से 8 तक की परीक्षा के लिए ऑनलाइन शैक्षणिक सामग्री तैयार करने की शुरू तैयारी करती है कक्षा एक से बारहवीं तक के सरकारी स्कूल में 50% स्कूल संचालित किए जा रहे हैं 15 से 18 वर्ष तक के बच्चों के लिए टीका कार्यक्रम का भी आयोजन किया जा रहा है जिसमें बहुत तीव्रता के साथ बच्चों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है।

हालांकि अभिभावकों का कहना है कि कक्षा एक से आठवीं तक के बच्चों का टीकाकरण नहीं किया जा रहा है ऐसे में कोरोना के बढ़ते केसों के बीच उनके लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं इसके बाद अभिभावक प्रदेश भर में ऑनलाइन कक्षा संचालित करने की मांग करें कि निजी स्कूलों में सोमवार से बच्चों के आंतरिक मूल्यांकन की प्रक्रिया शुरू होगी वहीं अभिभावकों का कहना है कि अभी बच्चों में कोरोना के मामले में तेजी की वृद्धि देखी जा रही है ऐसे में ऑफलाइन परीक्षा का बच्चों की सेहत पर बहुत बुरा असर पड़ सकता है।

- Advertisement -

मध्य प्रदेश की राजधानी सहित इंदौर और अन्य जिलों में कोरोना के मामलों में तेजी देखी जा रही है अब तक 3 दिन के भीतर 100 से अधिक बच्चे को रोना द्वारा संक्रमित हो गए हैं बीते 24 घंटे में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 28 बच्चों के संक्रमित होने की रिपोर्ट सामने आई है वही देश के अन्य राज्यों की बात करें तो कई राज्यों ने तो तीसरी लहर की रफ्तार को देखते हुए स्कूल कॉलेजों को बंद कर दिया है इस मामले में सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के साथ बैठक कर स्कूल शिक्षा मंत्री बड़े निर्णय ले सकते हैं।

- Advertisement -
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Copy link
Powered by Social Snap