MP Corona Update: मध्यप्रदेश में बिगड़े हालात, 168 नई पॉजिटिव केस मिले, active केस 600 पार, सीएम ले सकते हैं बड़ा फैसला-जाने

हाल ही में आ रही खबरों के अनुसार भोपाल और इंदौर समेत मध्य प्रदेश के 28 जिलों में कोरोना फैल गया है , केवल 14 दिनों में मध्यप्रदेश में 635 और भोपाल में 146 कोरोना के मरीज बढ़ गए हैं।

नया साल लगते ही मध्य प्रदेश में कोरोना का तांडव जारी हो गया है आज यानी 2 जनवरी रविवार को 168 नए कोरोना के पॉजिटिव के सामने आए हैं जिसके बाद एक्टिव केसों की संख्या 600 के पार हो गई है और संक्रमण की दर 0.20% बढ़ गई है साथी रात की खबर यह है कि पिछले 24 घंटे में 18 मरीज कोरोना से स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं और यह रिकवरी रेट 98% से ज्यादा है लेकिन चिंता की बात यह है कि मध्य प्रदेश में नाइट कर्फ्यू के बावजूद लगातार केस बढ़ रहे हैं साथी इंदौर कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन का हॉटस्पॉट बन गया है।

इसे भी पढ़े… MP Board ने जारी की टोल फ्री हेल्पलाइन सेवा, सभी छात्रों के शंकाओं का होगा समाधान – जाने

आज रविवार यानी 2 जनवरी 2022 को 168 नई के सोच में इंदौर में 80, भोपाल में 59 ,ग्वालियर में 6, छिंदवाड़ा में दो ,सागर में पांच ,उज्जैन ,खंडवा ,जबलपुर में 1-1 कोरोना के नए पॉजिटिव केस मिले हैं। जिसके बाद मध्यप्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 647 हो गई है। भोपाल इंदौर समेत मध्य प्रदेश के 28 जिलों में कोरोना फैल गया है। 14 दिन में मध्य प्रदेश में 633 और भोपाल में 146 मरीज बढ़ गए हैं वर्तमान में भोपाल में 90 तो इंदौर में 300 के करीब कोरोना के एक्टिव केस हैं इससे पहले शनिवार को 124 नए केस मिले थे।

इसे भी पढ़े… MP College Update : ऑनलाइन कक्षाओं को लेकर विभाग की बड़ी तैयारी, शिक्षकों को दिया जाएगा प्रशिक्षण-जाने

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नए साल पर आ रही कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि को देखते हुए मान चुके हैं कि मध्यप्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है सीएम ने सभी को सजग और सत्र रहने का निर्देश दिया है साथ ही आज प्राइसिंग मैनेजमेंट कमिटी की बैठक भी बुलाई है जिसमें बड़े फैसले लिए जा सकते हैं साथ ही भीड़भाड़ वाले कार्यक्रमों में रोक लगाई जा सकती है वहीं सोमवार से शुरू हो रहे वैक्सीनेशन अभियान को लेकर भी चर्चा हो सकती है मध्य प्रदेश में करीब 4927000 बच्चों को वैक्सीन लगाई जानी है जिसके लिए प्रथम चरण में पहले दिन 1200000 बच्चों का लक्ष्य रखा गया है।

Deepak Bisnaliya
Deepak Bisnaliyahttp://advanceeducationpoint.com
I am a multifaceted content creator with expertise in blogging, website design, and movie reviews. My creative journey involves weaving captivating stories in blogs, designing aesthetically pleasing and functional websites, and dissecting the nuances of cinema. We are dedicated to sharing our passion and insights with a global audience.

Latest articles

Related articles

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copy link
Powered by Social Snap