मध्य प्रदेश बोर्ड (MP Board) कक्षा दसवीं (10th) और बारहवीं (12th) का जल्द जारी करेगा परिणाम -आइए जाने यहां करें चेक!

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको मध्य प्रदेश बोर्ड (MP Board) से संबंधित कक्षा दसवीं (10th) और बारहवीं (12th) का रिजल्ट से संबंधित जानकारी देने वाले हैं। अगर आप भी मध्य प्रदेश बोर्ड (MP Board) से संबंधित विद्यार्थी है। तो इस पोस्ट को अंतिम तक जरूर पढ़ें। और अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें।

MP Board 10 12th results e1580781537281
मध्य प्रदेश बोर्ड (MP Board) कक्षा दसवीं (10th) और बारहवीं (12th) का जल्द जारी करेगा परिणाम -आइए जाने यहां करें चेक! 5

Read More ……बिहार (Bihar) में जहरीली (poisonous) शराब (Alcohol) से लगभग 3 दर्जन लोगों की मौत – आइए जाने कैसे हुई!

मध्य प्रदेश बोर्ड की कक्षा दसवीं (10th) और बारहवीं (12th) समापन हो चुकी है। मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन {M.P Board of Secondary Education} की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन कक्षा दसवीं की परीक्षा 10 मार्च, 2022 को संपन्न हो चुकी थी। लेकिन कक्षा 12वीं की परीक्षाएं 12 मार्च को संपूर्ण रूप से पूर्ण कराई गई थी। और अब ऐसे में जब परीक्षाएं पूरी हो चुकी हैं। तो अभी विद्यार्थियों को बहुत बेसब्री से परिणाम का इंतजार कर रहे हैं।

हालांकि मध्य प्रदेश बोर्ड (MP BOARD ) की ओर से इस संबंध में कोई घोषणा नहीं की है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अनुमान लगाया जा रहा है कि मध्य प्रदेश बोर्ड (MP BOARD) कक्षा दसवीं (10th) और बारहवीं (12th) के परिणाम 2022 अप्रैल 2022 के मध्य तक घोषित होने की उम्मीद है। सभी विद्यार्थी ध्यान दें कि चूंकि मध्य प्रदेश बोर्ड की ओर से कोई सूचना जारी नहीं की गई है। ऐसे में सभी विद्यार्थी को सलाह दी जाती है कि वे परिणाम से जुड़ी ताजा जानकारी के लिए मध्य प्रदेश बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर विजिट करते रहें।

Madhya Pradesh Board Result 1
मध्य प्रदेश बोर्ड (MP Board) कक्षा दसवीं (10th) और बारहवीं (12th) का जल्द जारी करेगा परिणाम -आइए जाने यहां करें चेक! 6

सभी विद्यार्थी ध्यान दें कि मध्य प्रदेश बोर्ड कक्षा दसवीं (10th) और बारहवीं (12th) परीक्षाओं के परिणाम 2022 जारी होने के बाद उनको जांच करने के लिए छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए परिणाम लिंक में मध्य प्रदेश बोर्ड कक्षा दसवीं (10th)/12वीं पंजीकरण संख्या दर्ज करनी होगी। तथा इसके बाद उनका परिणाम उनके सामने होगा। सभी विद्यार्थी उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए अपने पास रख लेगे। और सभी विद्यार्थियों को बता दें कि इसके अलावा नीचे दिए गए आसान स्टेप्स के द्वारा भी रिजल्ट देखा जा सकता है।

 मध्य प्रदेश बोर्ड कक्षा दसवीं (10th) और बारहवीं (12th) का परिणाम ऐसे चेक करें! :-

मध्य प्रदेश बोर्ड कक्षा दसवीं (10th) और बारहवीं रिजल्ट घोषित होने के बाद सबसे पहले सभी विद्यार्थी मध्य प्रदेश बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। और इसके बाद यहां दिए गए मध्य प्रदेश बोर्ड (MP BOARD) कक्षा दसवीं (10th)/ बारहवीं (12th के परिणाम लिंक पर क्लिक करें। अब परिणाम लॉगिन लिंक प्रदर्शित किया जाएगा। दिए गए परिणाम लिंक में कक्षा दसवीं/बारहवीं पंजीकरण संख्या दर्ज करें। और फिर दसवीं (10th)/ बारहवीं (12th) एमपीबीएसई के परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होंगे। आगे के संदर्भ के लिए एमपीबीएसई (MPBSC) दसवीं (10th)/ बारहवीं (12th) परिणाम 2022 डाउनलोड करें। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें। तथा सभी विद्यार्थियों को स्टेटस के द्वारा ही अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे

Read More…….

exam result 1625915959 1626155033
मध्य प्रदेश बोर्ड (MP Board) कक्षा दसवीं (10th) और बारहवीं (12th) का जल्द जारी करेगा परिणाम -आइए जाने यहां करें चेक! 7

दोस्तों अगर हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तो इस जानकारी को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें लाइक करें तथा हमारी टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए टेलीग्राम लिंक पर क्लिक करें।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!

X
Optimized by Optimole