MP board exam news 2022: वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट होगा अनिवार्य

Main Headings

MP board exam news बंद किए जाएंगे आठवीं कक्षा तक के स्कूल

MP board exam news: मध्य प्रदेश बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार को पत्र लिखा है कि प्रदेश में आठवीं तक के स्कूल बंद किए जाए आयोग के सदस्य बृजेश चौहान ने राज्य शिक्षा केंद्र को इस संबंध में पत्र लिखा है पत्र में बताया गया है कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर में बच्चे ज्यादा संक्रमित हो रहे हैं तथा 15 साल तक के बच्चों में एंटीबॉडी भी नहीं पाई जाति जिससे संक्रमण का खतरा काफी ज्यादा बढ़ जाता है कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों को तुरंत रूप से बंद कर दिए जाएं। आपको बताते चलें की मध्यप्रदेश में इस समय कक्षा 1 से 8 तक तथा कक्षा 8 से 12 तक की क्लासेस[Classes] 50 फ़ीसदी क्षमता के साथ संचालित हो रही है।

यह भी पढ़ेंउत्तर प्रदेश बोर्ड कक्षा 10 एवं 12 की परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र प्रस्तावित

आपको बताते चलें की अगर मध्यप्रदेश में परीक्षाएं तय समय के अनुसार होती है तो सभी छात्रों के लिए वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट अनिवार्य होगा सूत्रों के अनुसार बोर्ड[MP board exam news] इस बात को लेकर बहुत सजग है। अभी 15 से 18 वर्ष के बच्चों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। बोर्ड का मानना है कि इस वैक्सीनेशन अभियान में 10वीं और 12वीं के छात्र पूर्ण रूप से वैक्सीनेटेड हो जाएंगे। ज्ञात हो की अगले महा 17 फरवरी से दसवीं और 12वीं की परीक्षाएं ऑफलाइन मोड पर होनी है हालांकि कोरोना को देखते हुए ऐसा होना संभव नहीं दिखाई दे रहा है इन परीक्षाओं को लेकर असमंजस की स्थिति बोर्ड[MP board exam news] के साथ-साथ छात्रों के अंदर स्पष्ट रूप से देखी जा सकती है। हालांकि आपको बता दें की वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट अनिवार्य कराए जाने की चर्चा जोरों पर है लेकिन इसका अभी कोई आधिकारिक नोटिस नहीं है।

साथ आपको बता दें की अभी सरकारी स्कूलों में एक पैरंट्स टीचर मीटिंग भी बुलाई गई थी जिसका उद्देश्य पेरेंट्स को 15 से 18 वर्ष के उम्र वाले बच्चों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करना था। 10वीं व 12वीं की परीक्षा होने के बाद मार्च में 9वी और 11वीं की वार्षिक परीक्षाएं होनी है।

यह भी पढ़ेंMP Board Exam Update : कक्षा 10 एवं 12 की परीक्षाएं अप्रैल में हो सकती हैं

हमारा अनुरोध है कि यदि आपकी उम्र 15 से 18 वर्ष के बीच है तो आप वैक्सीन जरूर लें साथ ही अपने आसपास के बच्चों को भी इस बारे में प्रेरित करें।

X
Optimized by Optimole