India vs New Zealand: इस तरह ऋषभ पंत फंसते हुए मैच में भारत को जीत दिला बन गए हीरो

[ad_1]

Match Winner Rishabh Pant: विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में एक बार फिर साबित कर दिया कि वह क्यों टीम के लिए महत्वपूर्ण है. ऋषभ ने लगातार गिरते विकेट के बीच आखिरी ओवर में चौक्का मारकर टीम इंडिया को जीत दिलाई और 3 मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त दिला दी. उनकी इस छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पारी की चर्चा हर तरफ हो रही है.

इस तरह फंस गया था मैच

जयपुर के सवाई जय सिंह स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला गया. टॉस जीकर भारत ने बॉलिंग का फैसला किया. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 165 रनों का लक्ष्य रखा. रन चेज करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी रही. कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ने अर्धशतकीय पार्टनरशिप की. केएल राहुल के आउट होने के बाद आए सूर्यकुमार यादव ने मोर्चा संभाला और रोहित के साथ 50 रनों की साझेदारी की. यहां तक मैच भारत के हाथ में था. इस बीच 14वें ओवर में रोहित 48 रन बनाकर पविलियन लौट गए. उनकी जगह ऋषभ पंत बैटिंग करने आए. इसके बाद 17वें ओवर में सूर्यकुमार यादव भी 62 रन पर आउट हो गए. सूर्यकुमार यादव की पारी की भी काफी तारीफ हो रही है.

 

 Our News Portal in Hindi

 

17 ओवर के बाद भारत को 18 बॉल पर 21 रनों की जरूरत थी और उसके पास 7 विकेट बचे थे. 18वें ओवर में न्यूजीलैंड ने प्रेशर बनाया और सिर्फ 5 रन दिए. अब टीम को 12 बॉल पर 16 रनों की जरूरत थी. 19वें ओवर में श्रेयस अय्यर भी आउट हो गए. इस ओवर में महज 6 रन बने. अब टीम को आखिरी ओवर में 10 रनों की जरूरत थी, जबकि विकेट लगातार गिर रहे थे. श्रेयस अय्यर के बाद वेंकटेश अय्यर बैटिंग करने आए. उन्होंने पहली बॉल पर चौक्का मारा, लेकिन इसके बाद आउट हो गए. अब लगातार गिरते विकेट के बीच मैच फंस गया. भारत को तीन बॉल पर तीन रन चाहिए थे. पर इस बार ऋषभ पंत स्ट्राइक पर थे, उन्होंने चौक्का मारकर सारा प्रेशर खत्म किया और टीम को जीत दिला दी.

टी-20 विश्व कप में भी लय में थे ऋषभ पंत

ऋषभ पंत पिछले कुछ मैचों से लय में नजर आ रहे हैं. टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 39 रन बनाए थे. इसके बाद उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ काफी तेज खेलते हुए उन्होंने 27 रनों की पारी खेली थी.

[ad_2]

Source link

X
Optimized by Optimole