आतंकी आफिज सईद (Hafiz said) को 32 वर्ष की जेल पाकिस्तान (Pakistan) की कोर्ट (Kort) ने सुनाया फैसला,मुंबई (Mumbai) हमले के मास्‍टर माइंड (Master mind) – जाने इससे संबंधित और महत्वपूर्ण जानकारी!

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको पाकिस्तान (Pakistan) के रोधी अदालत (Kort Rodhee) ने एक आतंकवादी को 31 वर्ष की सजा दें से संबंधित जानकारी आपको देने वाले हैं तथा और अधिक जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट (website) पर विजिट करें।

hafiz saeed 2018072609414374

PM Kisan eKYC Update 2022: पीएम किसान ई-केवाईसी कैसे करे ? PM Kisan e-KYC invalid OTP Problems

  • साथियों आज आपको एक ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएगी। पाकिस्तान (Pakistan cort) की रोधी अदालत ने शुक्रवार को मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद को टेरर फंडिंग के दो मामलों में 32 वर्ष की जेल की सजा सुनाई है।
  • और आपको बता दें कि अदालत (cort) ने उस पर 3.40 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। पाकिस्‍तान की अदालत का यह फैसला ऐसे वक्‍त में सामने आया है जब मुल्‍क में सियासी संकट गहराया है। इस दौरान ही उसे सजा सुनाई गई है।
maxresdefault 3

कितने वर्ष की सजा हुई जाने :-

  • हम आपको बता दें कि इससे पहले भी इस तरह के पांच मामलों में 70 वर्षीय आतंकी सरगना को पहले ही 36 वर्ष की सजा सुनाई जा चुकी है। लेकिन समाचार एजेंसी पीटीआइ (NEWS PTI) की रिपोर्ट के मुताबिक 68 वर्ष कैद की कुल सजा एक साथ चलेगी।
  • एक वकील ने पीटीआई (PTI) को बताया कि सईद (said)को कई वर्ष जेल में बिताने पड़ सकते हैं। क्योंकि उसकी सजाएं साथ-साथ चलेंगी। तथा हम आपको सभी जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से आपको देने वाले हैं।
  • अगर बात की जाए तो अदालत के एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को आतंकवाद निरोधक अदालत (ATS) के न्यायाधीश एजाज अहमद भुट्टर ने पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी (RODHEE) विभाग की ओर से दर्ज की गई 2 प्राथमिकियों सईद को 32 वर्ष की जेल की सजा सुनाई। केस संख्‍या 21/19 और 99/21 में हाफ‍िज को क्रमशः 15.5 वर्ष और 16.5 वर्ष की सजा सुनाई गई।

आतंकवाद निरोधी अदालत (Anti Terrorism Court) :-

  • आतंकवाद निरोधी अदालत (Anti Terrorism Court) ने हाफ‍िज सईद (Hafiz said) पर 340,000 रुपये (Pakistani) का जुर्माना भी लगाया है। सभी दोस्तों को बता देना की अधिकारी ने बताया कि हाफ‍िज सईद (Hafiz said) को लाहौर की कोट लखपत जेल से अदालत (Court) में लाया गया। वह 2019 से ही कोट लखपत जेल में कड़ी सुरक्षा के बीच कैद है। सईद संयुक्त राष्ट्र की ओर से नामित आतंकवादी है जिस पर अमेरिका ने 10 मिलियन अमेरिकी डालर का इनाम रखा है।
  • हाफ‍िज सईद (Hafiz said) को जुलाई 2019 को टेरर फंडिंग के मामलों में गिरफ्तार किया गया था। हाफ‍िज सईद (Hafiz said) के नेतृत्व वाला जमात-उद-दावा एलईटी यानी लश्कर-ए-तैयबा के लिए अग्रणी आतंकी संगठन है। जमात-उद-दावा ही साल 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले के लिए जिम्मेदार है। इस आतंकी हमले में छह अमेरिकियों समेत 166 लोग मारे गए थे।

दिल्ली (Delhi) :- नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) ने फैकल्टी के रिक्त पदों पर बंपर भर्ती , आइए जाने अन्य जानकारी!

hafiz saeed 1528967218
  • दोस्तों आज हमने आपको पाकिस्तान के रोधी (Pakistan Rodhee) अदालत ने एक आतंकवादी को 32 वर्ष की सजा सुनाई है उससे संबंधित जानकारी आपको दी है तथा इस तरह की सभी जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट (WEBCITE) पर विजिट करते रहे।
JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

साथियों आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें और पोस्ट को लाइक करें धन्यवाद।।।।।।।।।

Leave a Comment

Copy link
Powered by Social Snap