दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) में लगाना जरूरी है या नहीं,मास्क (mask) न लगाने पर क्या देना होगा 300 रुपये जुर्माना -आइए जाने सभी जानकारी!

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको दिल्ली मेट्रो (DMRC) से संबंधित जानकारी देने वाले हैं अगर आप भी दिल्ली मेट्रो (DMRC) में सफर करते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए जरूरी होने वाली है क्योंकि हम आपको बताइए की मास्क (mask) न पहनने पर क्या ₹300 का जुर्माना देना होगा या नहीं वह सब जानकारी हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से देने वाले हैं तथा अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट (website) पर विजिट करते रहे।

jpg
दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) में लगाना जरूरी है या नहीं,मास्क (mask) न लगाने पर क्या देना होगा 300 रुपये जुर्माना -आइए जाने सभी जानकारी! 5

MP board result 2022: यहां से रिजल्ट चेक करें, रिजल्ट को लेकर सबसे बड़ी खबर

दिल्ली मेट्रो (DMRC) यात्रा :-

  • दिल्ली मेट्रो (DMRC) में यात्रा करने के दौरान अगर आप मास्क (Mask) नहीं पहनते हैं तो दिल्ली रेल निगम आपको ₹300 का चालान नहीं वसूल लेगा क्योंकि कोरोना (Covid-19) की लहर खत्म होने के कारण यह नियम भी दिल्ली मेट्रो (DMRC) ने खत्म नहीं किया है इसके बावजूद यात्रियों से दिल्ली मेट्रो (DMRC) की ओर से एनाउंसमेंट के जरिये लगातार अपील की जा रही है कि मास्क (Mask) जरूर लगाए। क्योंकि, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से इस तरह का आदेश आया था।
  • दिल्ली (Delhi) में मास्क (mask) नहीं लगाने वालों से किसी तरह का जुर्माना नहीं लिया जाएगा और न ही किसी तरह की कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद दिल्ली मेट्रो (DMRC) के यात्री लगातार इंटरनेट मीडिया पर सवाल पूछ रहे थे कि क्या यात्रा के दौरान मास्क (mask) लगाना होगा या नहीं?
  • यात्री ऐसे इंटरनेट मीड‍िया मसलन ट्वीटर पर दिल्ली मेट्रो की आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पूछ रहे थे। वहीं, डीडीएमए (DDMA) के आदेश पर दिल्ली मेट्रो (DMRC) ने कहा है क‍ि दिल्ली मेट्रो (DMRC) में मास्‍क (mask) लगाना चाह‍िए क्‍योंकि यह स्‍वास्‍थ्‍य के ल‍िए उचित उपाय है। वहीं, दिल्ली मेट्रो (DMRC) की ओर से यह भी कहा गया  है कि अगर यात्री मास्‍क (mask) लगाकर  यात्रा कर रहे हैं तो उनसे किसी तरह का जुर्माना नहीं ल‍िया जाएगा।

दिल्ली मेट्रो (DMRC) में यात्रा करने वाले सभी यात्री जरूर मानें ये सलाह:-

  • अगर आप दिल्ली मेट्रो (DMRC) में सफर कर रहे हैं तो आपके लिए बहुत जरूरी खबर लेकर आए हैं क्योंकि चीन में ओमिक्रोन (Omi Chron) के सब वैरिएंट कहर बरपा रहे हैं तो खासतौर से XE और कप्पा वैरिएंट के चलते करोड़ों लोग लाकडाउन (lock down) के घेरे में हैं। इस बीच दिल्ली मेट्रो की ओर से मास्क नहीं लगाने वालों पर जुर्माने का प्रविधान तो खत्म कर दिया गया है, लेकिन कोरोना (covid-19) के मद्देनजर सावधानी बरतने की अपील भी की जा रही है।

PM Kisan eKYC Update 2022: पीएम किसान ई-केवाईसी कैसे करे ? PM Kisan e-KYC invalid OTP Problems

Delhi Metro
दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) में लगाना जरूरी है या नहीं,मास्क (mask) न लगाने पर क्या देना होगा 300 रुपये जुर्माना -आइए जाने सभी जानकारी! 6
  • दिल्ली मेट्रो (DMRC) की ओर से अपने लाखों यात्रियों से ट्वीटर के जरिये कहा गया है क‍ि कोरोनावायरस (covid-19) से संबंधी नियमों के तहत कोव‍िड उच‍ित व्यवहार को अपनाना चाहिए। दिल्ली मेट्रो (DMRC) की ओर से अपील की जा रही है कि सभी मेट्रो यात्री मास्क पहनें। क्योंकि मास्क के पहनने पर अपना बचाओ तथा दूसरे का बचाव किया जा सकता है। इसके साथ ही हाथों को सेनेटाइज करते रहे। इसके अलावा, बीमारी पास नहीं आए  इसलिए  उच‍ित दूरी भी बनाकर रखे।
  • दिल्ली मेट्रो (DMRC) ने अपनी सलाह में यह भी साफ क‍िया क‍ि अगर इनका पालन नहीं क‍िया जाता है तो जुर्माना नहीं लगाया जाएगा। जो इससे पहले ₹300 रुपये था।

सफर करने वाले व्यक्तियों से अनाउंसमेंट के जरिए दे रहे जानकारी :-

  • दिल्ली मेट्रो (DMRC) में सफर करने वाले सभी यात्रियों को जानकारी देते हुए बता दें कि कोरोना (covid-19) के खतरे और विस्तार के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो (DMRC) की ओर से यात्र‍ियों के ल‍िए ट्रेनों में अनाउंसमेंट हो रही है। इसमें कहा जा रहा है कि मास्‍क (Mask) लगाना अन‍िवार्य है। गौरतलब हैI
  • कोरोना (covid-19) के चलते पिछले 2 वर्ष से मास्क नहीं लगाने। थूकने और शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने पर 300 रुपये जुर्माना लगाया जा रहा था। जिसे अब हटा लिया गया है। लेकिन सभी यात्रियों को बता देगी की हटाने का मतलब यह नहीं कि गाइडलाइन को फॉलो ना करें आपको गाइडलाइन भी फॉलो करनी होगी।
  • साथियों आज हमने आपको दिल्ली मेट्रो (DMRC) में मास्क (Mask) पहनने या ना पहनने पर जुर्माना दिया जाएगा। या नहीं दिया जाएगा उससे संबंधित जानकारी से आपको अवगत कराया है तथा अगर आप भी दिल्ली मेट्रो (DMRC) में सफर करते हैं। तो हमारे द्वारा दी गई जानकारी का पूर्ण रूप से सावधानी बरतें सावधानी न बरतने पर आपको देना पड़ सकता है। ₹300 तक का जुर्माना तथा अधिक जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को जॉइन करें टेलीग्राम का लिंक नीचे दिया गया है।
JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

रेलवे NTPC CBT 2 STATIC GK के महत्वपूर्ण प्रश्न प्रैक्टिस सेट 26

Delhi metro IANS 1
दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) में लगाना जरूरी है या नहीं,मास्क (mask) न लगाने पर क्या देना होगा 300 रुपये जुर्माना -आइए जाने सभी जानकारी! 7

दोस्तों आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें लाइक करें और कमेंट करें धन्यवाद!!!!!

X
Optimized by Optimole