Corona Update: पिछले 24 घंटों में 2 Lakh नए केस

Corona update: एक बार फिर कोरोना वायरस के आंकड़ों में बड़ा उछाल आया है। अगर बीते पिछले 24 घंटों की बात करें तो देश में कोविड-19[Covid-19] 1 लाख 94 हजार से ज्यादा केस रिकॉर्ड किए गए हैं वहीं अगर पिछले 24 घंटे में हुई मौतों की बात करें तो आंकड़ा बढ़कर 442 तक जा पहुंचा है। वही देशभर में कोरोना की संक्रमण दर बढ़कर अब 11.05 फीसदी तक पहुंच चुकी है। अगर कल आए कोविड-19 केसो से तुलना करें तो यह आंकड़ा 15.9 फ़ीसदी अधिक है।

बात अगर नई वैरीएंट ओमीक्रोन[Omicron] की करे तो इसका आंकड़ा भी 4868 तक जा पहुंचा है। पिछले 24 घंटों में इस तीसरी लहर के दौरान सबसे अधिक मामले देखने को मिले हैं बात अगर सबसे अधिक कोविड-19 के मामलों की करे तो एक बार फिर महाराष्ट्र सबसे ऊपर है, यहां कोरोना 340424 नए मामले सामने आए हैं, हालांकि पिछले 24 घंटों से तुलना करने पर मुंबई में नए मामलों की संख्या में गिरावट देखने को मिली है। वही अगर दिल्ली के बारे में बात करें तो यहां 21260 नए मामले सामने आए हैं, इसके बाद पश्चिम बंगाल मे 20,000 से ज्यादा मामले, तमिलनाडु में 15,000 से ज्यादा, कर्नाटक में 14000 से ज्यादा तथा यूपी में 11,000 से ज्यादा नए मामले देखने को मिले हैं।

यह भी पढ़ेंNational youth day: 12 जनवरी राष्ट्रीय युवा दिवस, स्वामी विवेकानंद जयंती

पिछले 24 घंटों में कुल 60415 मरीज ठीक हुए हैं। भारत में अब कोरोना के रिकवरी रेट 96.01% है। पिछले 24 घंटों में आए कोरोना के नए मामलों के साथ देश में अब कुल 9,55,319 एक्टिव केस है।

टेस्टिंग की बात करें तो भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने नया नोटिस जारी करके बताया था कि अगर कोई व्यक्ति किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आया है तो उसे कोरोना टेस्टिंग के लिए जाना अनिवार्य नहीं है यदि व्यक्ति हाई रिस्क कैटेगरी[High Risk Category] में आता है तो टेस्टिंग अनिवार्य है। बताते चलें की हाई रिस्क केटेगरी में वे लोग आते हैं जो पहले से ही किसी बीमारी से झुंज रहे है या उनकी आयु अधिक हो चुकी है।

आशा करते हैं कि हम आपको महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने में सफल रहे हैं उम्मीद है आप हमारी प्रदान की गई जानकारी से संतुष्ट हो पाए होंगे।

यह भी पढ़ेंIBPS PO main admit card 2021: एडमिट कार्ड जारी ऐसे करें डाउनलोड

Deepak Bisnaliya
Deepak Bisnaliyahttp://advanceeducationpoint.com
I am a multifaceted content creator with expertise in blogging, website design, and movie reviews. My creative journey involves weaving captivating stories in blogs, designing aesthetically pleasing and functional websites, and dissecting the nuances of cinema. We are dedicated to sharing our passion and insights with a global audience.

Latest articles

Related articles

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copy link
Powered by Social Snap