HomeOther ArticleCG Board Update : 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए असाइनमेंट को...

CG Board Update : 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए असाइनमेंट को लेकर निर्देश जारी, ऐसा नहीं करने पर हो सकते हैं बाहर

- Advertisement -

हाल ही में छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल 10वीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए नए निर्देश जारी किए गए हैं परीक्षार्थियों को सभी असाइनमेंट जमा करने के लिए कहा है।

- Advertisement -

सभी विद्यार्थियों को कम से कम 2 असाइनमेंट प्रत्येक विषय के प्रत्येक छात्र को जमा करना अनिवार्य है जिस छात्र के द्वारा प्रत्येक विषय के दो असाइनमेंट जमा नहीं किए जाएंगे उसे आगामी परीक्षा आठवीं बोर्ड की परीक्षा 2022 की परीक्षा में सम्मिलित नहीं किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ बोर्ड के जिन छात्रों ने अभी तक असाइनमेंट जमा नहीं किया है वह सभी छात्र आगामी 1 सप्ताह की समय सीमा के अंदर असाइनमेंट के उत्तर लेकर अपने अपने स्कूल में जमा करेंगे स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2021 22 मैं अध्ययनरत छात्रों को प्रतिमाह प्रति की विषय का एक-एक असाइनमेंट दिए जाते हैं, जिन्हें सभी विद्यार्थियों को सॉल्व करके अपने अपने स्कूल में जमा करवाना होता है।

- Advertisement -

छत्तीसगढ़ बोर्ड ने पहला असाइनमेंट अगस्त 2021 और पांचों असाइनमेंट दिसंबर 2021 में जारी किया है छत्तीसगढ़ बोर्ड द्वारा छटा असाइनमेंट जनवरी 2021 के अंतिम सप्ताह में जारी किया जाएगा।

- Advertisement -

साथी आपको बता दें की छत्तीसगढ़ बोर्ड ने बारहवीं बोर्ड परीक्षा 2 मार्च से 30 मार्च तक आयोजित की जाएगी तथा परीक्षा का समय प्रातः 9:00 से दोपहर 12:15 तक होगा।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Copy link
Powered by Social Snap