आधार कार्ड (Aadhar card) :- आधार कार्ड (Aadhar card) में हुआ बहुत बड़ा बदलाव, अगर आपने यह काम किया तो लाखों तक का जुर्माना देना होगा/जेल होगी

नमस्कार दोस्तों आज मैं आपको आधार कार्ड (Aadhar card) से संबंधित जानकारी देने वाला हूं। क्योंकि आधार कार्ड (Aadhar card) एक ऐसी आईडी है। जो भारतवर्ष में बहुत महत्वपूर्ण मान्य है। क्योंकि यह आईडी (ID)पुरुष महिला बच्चों सबके लिए जरूरी मान्य है तो आइए हम इसके बारे में आपको बताते हैं। कि क्या करने पर हो सकती है। आपको जेल या देना होगा लाखों तक का जुर्माना अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें।

Read More …. आधार कार्ड {Aadhar card} में लगीं पुरानी फोटो को बदलें -आइए हम बताते हैं कैसे बदले अपनी पुरानी फोटो!

765284 aashar card
आधार कार्ड (Aadhar card) :- आधार कार्ड (Aadhar card) में हुआ बहुत बड़ा बदलाव, अगर आपने यह काम किया तो लाखों तक का जुर्माना देना होगा/जेल होगी 4

आधार कार्ड (Aadhar card) संबंधित जानकारी

प्रिय दोस्तों (All friends)आप सभी को बता दूं कि आप आधार कार्ड (Aadhar card) के माध्यम से लाखों सेवाओं का उपयोग कर पा रहे हैं। और आधार कार्ड (Aadhar card) व्यक्ति की पर्सनल आईडी मानी जाती है। लेकिन जो व्यक्ति आधार कार्ड का दुरुपयोग करते मिल जाते हैं तो आधार कार्ड (Aadhar card) नियम का उल्लंघन करना माना जाता है। तथा उस व्यक्ति पर UIDAI ने हाल ही में लोगों पर भारी जुर्माना लगाने की घोषणा कर दी है। जिससे कि कोई व्यक्ति आधार कार्ड (Aadhar card) का दुरुपयोग ना करें।

लेकिन आप सभी दोस्तों (All friends) को बता दूं कि आधार कार्ड (Aadhar card) दाता, फिंगरप्रिंट स्क्रीन के साथ, बायोमेट्रिक डिवाइसेज द्वारा कैप्चर किया जाता है। किसी भी तरह की धोखाधड़ी अब बड़े पैमाने पर हो सकती है। लेकिन अगर आधार कार्ड (Aadhar card) का दुरुपयोग करते हुए मिल गए तो जुर्माने के तहत आपको दिल भी हो सकती है क्योंकि सरकार ने 2 नवंबर को UIDAI ने नया नियम लागू किया है। जिसके तहत UIDAI किसी भी ऑथराइज एक्सिस या अधिनियम या UIDAI द्वारा ऐसे मामलों को निपटाने का काम करेंगे ऐसी संस्थाओं पर लाखों तक का जुर्माना लग सकता है।

क्या जुर्माना लगेगा

सभी दोस्तों (All friends) को बता दूं कि UIDAI ने नियम 2021 को अधिनियम करने वाला कानून 2019 में पारित किया गया था लेकिन UIDAI के लिए आधार कार्ड (Aadhar card) इकोसिस्टम में गलत संस्थाओं के खिलाफ इंफॉर्मेशन एक्शन के लिए नया कानून जोड़ा गया है। तथा प्रावधानों में भी कहा गया है कि इस अधिनियम नियमों विनिमय और निर्देशों के तहत धारा 35A का प्रावधान पालन करने में अगर चूक होती है। तो इस उल्लंघन के लिए लाखों तक का जुर्माना लगाया जाएगा और जेल भी हो सकती है।

aadhar 2018121915272079
आधार कार्ड (Aadhar card) :- आधार कार्ड (Aadhar card) में हुआ बहुत बड़ा बदलाव, अगर आपने यह काम किया तो लाखों तक का जुर्माना देना होगा/जेल होगी 5

प्रिय साथियों (All friends) को बता दें कि आधार कार्ड (Aadhar card) का कुछ व्यक्ति गलत भी इस्तेमाल करते हैं। और उसे फेक आईडी बना के इस्तेमाल करते हैं। लेकिन ऐसा करने पर लाखों तक का जुर्माना और 3 साल की कैद की सजा होगी। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है। कि आधार कार्ड (Aadhar card) धारक के दोनों ग्राफी कि जब बायोमेट्रिक जानकारी को बदलने हैं। बदलने का प्रयास करने के लिए आधार कार्ड (Aadhar card) धारक की पहचान को चुराना अपराध है। इसके लिए 3 साल की सजा और लाखों तक का जुर्माना लग सकता है।

प्रिय दोस्तों (All friends) आज हमने आपको आधार कार्ड (Aadhar card) से संबंधित बहुत सी जानकारी दी है। जिससे कि आप आधार कार्ड (Aadhar card) से कोई गलत कार्य ना करें क्योंकि आधार कार्ड (Aadhar card) आपकी एक बहुत जरूरी आईडी मानी गई है। तथा इस आईडी का गलत उपयोग ना करें इस पोस्ट को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें और हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए टेलीग्राम लिंक पर क्लिक करें।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

प्रिय साथियों आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!!!!

Read More ... ई-श्रम कार्ड {E-sharm card} धारकों के लिए खुशखबरी सरकार द्वारा आपके बैंक खाते में आ गए पैसे, ई-श्रम कार्ड {E-sharm card} के -आइए जाने कैसे करें चेक

X
Optimized by Optimole