सुल्तानपुर…एक परिवार की वार्षिक आय 105 रुपए: युवक के आय प्रमाण पत्र पर लेखपाल ने लगाई रिपोर्ट, तहसीलदार ने किए साइन

[ad_1]

 

 

सुल्तानपुर में एक परिवार की वार्षिक आय 105 रुपए। - Dainik Bhaskar

सुल्तानपुर में एक परिवार की वार्षिक आय 105 रुपए।

सुल्तानपुर जिले में एक लेखपाल का हैरतअंगेज कारनामा सामने आया है। यहां जयसिंहपुर तहसील के एक लेखपाल ने एक परिवार की वार्षिक आय मनरेगा मजदूर के एक दिन के वेतन की तिहाई बना डाली। हैरत होगी परिवार की आय औसत में पौने 9 रुपए मासिक दिखाई गई है। 105 रुपए वार्षिक आय वाला प्रमाण पत्र जारी होने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। प्रमाण पत्र पर तहसीलदार की डिजिटल मुहर भी लगी है।

मासिक आय महज 8 रुपए 75 पैसा दिखाई

मामला जयसिंहपुर तहसील क्षेत्र के अन्नपूर्णा नगर गांव से जुड़ा है। जहां गांव निवासी अंशुमान मिश्रा पुत्र प्रदीप कुमार मिश्रा को विद्यालय में आय प्रमाण पत्र की आवश्यकता हुई तो बीते दिनों नजदीकी जन सुविधा केंद्र से आय प्रमाण पत्र के लिए उसने आवेदन कर दिया। जिस पर हल्का लेखपाल देवमणि उपाध्याय ने रिपोर्ट लगाते हुए दर्शाया कि आवेदक और उसके परिवार की मासिक आय महज 8 रुपए 75 पैसा और वार्षिक आय 105 रुपए है।

तहसील प्रशासन द्वारा जारी किया गया आय प्रमाण पत्र।

तहसील प्रशासन द्वारा जारी किया गया आय प्रमाण पत्र।

इतना ही नहीं जयसिंहपुर तहसीलदार हृदय राम तिवारी ने भी हस्ताक्षर करते हुए बीते14 नवंबर को आय प्रमाण पत्र जारी कर दिया। आवेदक ने जब 17 नवंबर को जनसुविधा केंद्र से आय प्रमाण पत्र निकाला तो उसमें लगी आय को देख भौचक्का रह गया।

इस संबंध में जब जयसिंहपुर तहसीलदार हॄदयराम तिवारी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मामला जानकारी में आया है। आय प्रमाण पत्र जारी होने में बड़ी त्रुटि हुई है। सत्यापन के सवाल पर उन्होंने कहा कि लेखपाल से स्पष्टीकरण मांगा गया है। उसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

 

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Comment

Copy link
Powered by Social Snap