विक्रम विश्वविद्यालय परीक्षा हुई रद्द

सरकार पर विधायकों का दबाव विक्रम विश्वविद्यालय [M.P] की परीक्षाएं स्थगित

विक्रम यूनिवर्सिटी उज्जैन दिनांक 20 जनवरी 2022 से आयोजित सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। सहायक कुलसचिव [परीक्षा ] के हस्ताक्षर से दिनांक 17 जनवरी 2022 को अधिसूचना जारी की गई थी। बताया गया है कि नया टाइम टेबल अलग से घोषित कर दिया जाएगा।

मध्यप्रदेश [M P] में कोरोना {covid-19} की तीसरी लहर के चलते सभी कॉलेज{college} स्कूल और परीक्षाएं अभी बंद कर दी गई है। छात्रों {students} ने सोशल मीडिया पर हंगामा मचा रखा है। कोविड-19 की दर लगातार बढ़ने के कारण गवर्नमेंट बहुत चिंतित है। सबसे बड़ी समस्या यह है कि Offline परीक्षा की स्थिति में किसी भी Exam Centre में इतने एग्जाम रूम{Exam Room} नहीं है जिनमें संक्रमित विद्यार्थियों को परीक्षा के लिए बैठाया जा सके।

Advertisements

इसे भी पढ़े … MP Board Class 12th Biology Chapter 2 Question Bank Solution | मध्य प्रदेश बोर्ड कक्षा 12 जीव विज्ञान प्रश्न बैंक सलूशन

online education
विक्रम विश्वविद्यालय परीक्षा हुई रद्द 4

विधायक पत्र लिखकर ऑनलाइन परीक्षा की मांग कर रहे हैं

आप सभी को बता दें कि सभी कॉलेज{College} में ऑनलाइन {Online} एग्जाम की मांग को लेकर गृह मंत्री{Home minister} नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि विधायकों ने जो मांग रखी है। उस पर विचार किया जाएगा बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी और महेंद्र हार्डिया ने ऑनलाइन एग्जाम{Online Exam} को लेकर सरकार को पत्र लिखा है कोरोना {covid-19} के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कॉलेज{College} में ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन परीक्षा की मांग उठ रही है।

Advertisements

छात्रों[Students] की समस्या


अगर छात्रों {Students} की बात की जाए तो छात्र हित की दुहाई और स्वयं तोड़ रहे कोरोना वायरस प्रोटोकाल के नियम गौरतलब है। कि पिछले 1 महीने से उत्कृष्ट महाविद्यालय ,रीवा विश्वविद्यालय सेमेस्टर परीक्षा की तैयारी करके बैठे हैं। मध्य प्रदेश[M.P] शासन के निर्देशानुसार ऑफलाइन [Offline] परीक्षा का कार्यक्रम जारी हो चुका है। कोरोना {covid-19} संक्रमण बढ़ने के कारण ऑफलाइन [Offline] परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर निरंतर महीने भर से संगठन आंदोलन कर रहे हैं परंतु इन आंदोलन में भी कोरोनावायरस कॉल के नियम का पालन नहीं हो रहा।

इसे भी पढ़े …. MP School: CM का फैसला बंद हुए 12वीं तक के स्कूल, प्री बोर्ड परीक्षा पर अपडेट

Advertisements

छात्रों ने open.bak{ओपन बक} परीक्षा के लिए सौंपा ज्ञापन

महाविद्यालय के छात्रों ने कोरोना महामारी के प्रकोप को ध्यान में रखते हुए। ओपन बुक [Open Book] से परीक्षा कराने की मांग की पूर्ति के लिए कलेक्टर एपीएस [APS] यूनिवर्सिटी [University] के कुलपति अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा का ध्यान आकृष्ट कराया गया है। ज्ञापन भी सौंपा गया इस दौरान शासकीय विधि महाविद्यालय के सैकड़ों छात्र-छात्राएं शामिल रहे हैं। इसमें प्रमुख रूप से निशांत सिंह, मुकेश द्विवेदी ,अभिमन्यु शर्मा, रोहित सिसोदिया, इरफान खान, अमित ,गौतम ,विजय पांडे ,विक्रम सिंह, अंकित ,साती, मनीषा, मोहिनी आदि मौजूद रहे छात्र हित की दुहाई के लिए देने वाले संगठन सोशल डिस्टेंसिंग पालन नहीं कर रहे हैं। और संगठन के पदाधिकारी एवं कोरोना से बिना डरे छात्रों की भीड़ जुटा रहे हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण की रफ्तार और तेज होने की आशंका होती है।

मध्य प्रदेश कॉलेज परीक्षा {Exam}

मध्य प्रदेश के कुछ शैक्षणिक संस्थानों में कोरोना के मरीज बढ़ने के बावजूद ऑफलाइन एग्जाम हो रहे हैं। छात्र इस बात का विरोध कर रहे हैं। कि देश भर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शैक्षणिक संस्थानों में ऑनलाइन क्लासेस और ऑनलाइन एग्जाम की मांग तेजी से उठने लग रही है। अब देखना होगा आगे क्या होता है। लेकिन 31 जनवरी तक स्कूल बंद है।

Advertisements
images
विक्रम विश्वविद्यालय परीक्षा हुई रद्द 5

इसे भी पढ़ेMP Board ने जारी की टोल फ्री हेल्पलाइन सेवा, सभी छात्रों के शंकाओं का होगा समाधान – जाने

Advertisements