झारखंड बोर्ड परीक्षा[ JAC BOARD EXAM ] 2022 छात्रों के लिए खुशखबरी( कक्षा 8,9,10,11,12वीं)

झारखंड बोर्ड [ JAC BOARD] 8वीं,9वीं,10वीं, 11वीं तथा 12वीं एग्जाम डेट {TIME TABLE} 2022 जल्द ही रिलीज होगा। इसमें झारखंड बोर्ड [ JAC BOARD] अकैडमी ने काउंसलिंग रोज रांची जैक में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की नियुक्ति अधिसूचना जारी कर दी गई है। मैट्रिक और इंटर के साथ-साथ कक्षा 8वीं,9वीं तथा 11वीं की परीक्षा बहुत ही जल्द कराने जा रहे हैं।

maxresdefault
झारखंड बोर्ड परीक्षा[ JAC BOARD EXAM ] 2022 छात्रों के लिए खुशखबरी( कक्षा 8,9,10,11,12वीं) 5

झारखंड बोर्ड [ JAC BOARD] अकैडमी काउंसलिंग जैक [ JAC ] अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की नियुक्ति की अधिसूचना मंगलवार को जारी हो गई थी। डॉक्टर अनिल कुमार जैक झारखंड बोर्ड [ JAC BOARD] के अध्यक्ष के पद के लिए चुने गए हैं। वहीं डॉ विनोद सिंह ने झारखंड एकेडमिक[JAC ACCADEMY] काउंसिल इन के नए अध्यक्ष उपाध्यक्ष के पद के लिए चुने गए हैं।

शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने 10 दिसंबर 2021 को अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के नाम की घोषणा की थी। शिक्षा मंत्री की घोषणा से 38 दिन के बाद इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई थी। स्कूल,शिक्षा एवं साक्षरता विभाग द्वारा जारी अधिसूचना में कहा है। कि अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का कार्यकाल प्रभार ग्रहण करने की तिथि से 3 वर्ष का होगा। झारखंड काउंसलिंग [JAC COUNSELLING] में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के पद पिछले 15 सितंबर से खाली थे।

झारखंड [JKARKHAND] के नए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष बुधवार को अपना योगदान देंगे अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के योगदान के साथ ही सभी कार्यों में तेजी भी आएगी परीक्षा संबंधित कार्यों पर जल्द ही निर्णय लेने की संभावना है सभी छात्रों को अब नए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की नियुक्ति हो जाने की बाद ही परीक्षा संबंधित सभी सूचना jkarkhandlab.com पर मिलेगी।

कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा पर जल्दी करेगी फैसला

Jharkhand academic council JAC 1
झारखंड बोर्ड परीक्षा[ JAC BOARD EXAM ] 2022 छात्रों के लिए खुशखबरी( कक्षा 8,9,10,11,12वीं) 6

झारखंड के नए अध्यक्ष डॉ अनिल महतो ने कहा कि समय पर परीक्षा और रिजल्ट [RESULT] जारी करने की उनकी स्वर प्रथम प्राथमिकता होगी। तथा कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं जल्द ही इन्हें कराने का फैसला भी लिया जाएगा। तथा उन्होंने कहा कि वह अपना योगदान देने के साथ-साथ वह परीक्षा संबंधित सभी कार्यों की पूरी तरह जानकारी भी ले गए और इस संबंध में जल्द ही फैसला लिया जाएगा। तथा अब तक जो परीक्षा नहीं हो सकी है। उसे जल्द से जल्द कराने का फैसला भी लिया जाएगा।

झारखंड बोर्ड 2022 की परीक्षा

कोरोना [covid-19] के संक्रमण को देखते हुए शिक्षा विभाग ने वर्ष 2022 की कक्षा 8वीं,9वीं,10वीं, 11वीं और 12वीं की परीक्षा 2 सीट में लेने की बात कही गई थी। इसके तहत कक्षा 10वीं और 12वीं के प्रथम चरण की परीक्षा दिसंबर [December] और कक्षा 8वीं,9वीं तथा 11 वीं की बोर्ड परीक्षा[ BOARD EXAM ] जनवरी [ January] में होने होनी चाहिए। लेकिन अब तक यह परीक्षण नहीं हो सकी है। इनकी दिनांक [Date] अब जल्द ही घोषित होने की पूर्णतः संभावना है।

अलग-अलग चरणों में होगी सारी परीक्षाएं

आप सभी छात्र जानते होंगे कि कुछ समय पहले बहुत सारे सारी न्यूज़ आ रही थी कि झारखंड बोर्ड [ JAC BOARD] की होने वाली परीक्षाएं अब 2 पाली में ना होकर एक ही बार कराई जाएगी। लेकिन हम आपको बता दें कि अभी तक झारखंड बोर्ड [ JAC BOARD] के तरफ से या किसी शिक्षा विभाग और साक्षरता विभाग की तरफ से कोई भी अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। आखिर परीक्षा कैसे होगी और कैसे नहीं होगी झारखंड बोर्ड [ JAC BOARD] में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की नियुक्ति हो गई है। अब आपकी परीक्षा कॉर्पोरेशन जल्दी पता चल जाएगा। सिलेबस [Syllabus] कितना आएगा और यह सारी जानकारी आप लोगों तक बहुत जल्द पहुंच जाएगी।

17 1424149723 jac
झारखंड बोर्ड परीक्षा[ JAC BOARD EXAM ] 2022 छात्रों के लिए खुशखबरी( कक्षा 8,9,10,11,12वीं) 7

आशा करते हैं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपकी समझ में आई होगी इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें धन्यवाद!!!!

X
Optimized by Optimole