:- उत्तर प्रदेश [U.P] सरकार ने 30 जनवरी तक सभी स्कूल बंद कर दिये हैं

उत्तर प्रदेश में कोरोना [U.P COVID-19] के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश [U.P ] सरकार ने एक बार फिर राज्य में सभी स्कूलों को 30 जनवरी तक बंद करने के सख्त निर्देश दिए हैं।

schools
:- उत्तर प्रदेश [U.P] सरकार ने 30 जनवरी तक सभी स्कूल बंद कर दिये हैं 3

अगर देखा जाए तो देश भर में एक बार फिर कोरोनावायरस [COVID-19] ले बढ़ते जा रहे हैं। आज के दौर में फिर देश में कोरोनावायरस [COVID-19] लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इसके साथ ही कोरोनावायरस [COVID-19] के नए वेरिएंट ओमीक्रोन कोरोना [COVID-19] के मामलों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। यह संख्या अब 10000 के पार कर चुकी है। इसी को देखते हुए उत्तर प्रदेश [U.P] की सरकार ने राज्य के स्कूलों को 30 जनवरी तक बंद रखने का सख्त फैसला लिया है।

Advertisements

इसे भी पढ़े . मध्य प्रदेश [M.p] शिक्षा मंडल ने कक्षा 9वीं और 11वीं की प्री बोर्ड परीक्षा [Pree Board Exam] 2022 बड़ी खबर

स्कूलों की कक्षाएं ऑनलाइन चलेगी

उत्तर प्रदेश [U.P] की सरकार ने एक बार फिर बहुत कठिनाई के साथ कदम उठाते हुए सभी स्कूलों को 30 जनवरी तक बंद करने का निर्देश दिया है आप सभी को बता दें कि छात्रों की पढ़ाई की कोई नुकसान ना हो सके इसके लिए उत्तर प्रदेश [U.P] सरकार ने ऑनलाइन क्लासेस [ONLINE CLASSES] का भी विशेष प्रबंध किया है। लेकिन आप सभी को बता दें कि लखनऊ विश्वविद्यालय में 15 से 31 जनवरी तक होने वाली सभी सेमेस्टर परीक्षाओं को कैंसिल कर दिया था और नेशनल पीजी कॉलेज [P.G COLLEGE] लखनऊ में भी कोरोना [COVID-19] के चलते 17 जनवरी से 31 जनवरी के बीच होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था। क्योंकि कोरोनावायरस [COVID-19] के मामले ज्यादा नजर आ रहे हैं।

Advertisements

उत्तर प्रदेश [U.P] में कोरोनावायरस [COVID-19] के केस

आप सभी को बता देगी उत्तर प्रदेश [U.P] में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस [COVID-19] के 16,142 नए मामले सामने आ रहे हैं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जानकारी देते हुए राज्य में 95,866 केस एक्टिव है। कूल एक्टिव केस में से 93,078 लोग होम आइसोलेशन में है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कुल एक्टिव केस में 3/2 प्रतिशत से भी कम लोग अस्पतालों में भर्ती है। बताया गया है कि उत्तर प्रदेश [U.P] राज्य में 1 दिन पहले 17,600 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं जिसके बाद अब ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 17,97,728 हो गई है।

इसे भी पढ़े … मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा फैसला बंद हुए एक से बारहवीं तक के सभी स्कूल प्री बोर्ड परीक्षाओं पर अपडेट पदाधिकारी ने जताई आपत्ति

Advertisements